विदेशी मुद्रा कारखाने में 2 बी संरचनाएं


विदेशी मुद्रा रणनीतियां विदेशी मुद्रा की रणनीति, सरल रणनीति, विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, विदेशी मुद्रा स्केल्पींग 2 बी, पैटर्न को 171 स्प्रिंग 171 भी कहा जाता है, यह अनुसूची पत्र एम या डब्ल्यू पर थोड़ा याद दिलाता है, और संभव फैलाव के ऊपर या नीचे की कीमत प्रवृत्ति के बारे में एक संकेत भेजता है । जैसे ही बाजार में कीमतें नए, बहुत अधिक ऊंचा या चढ़ाई करने के लिए समाप्त होती हैं पहली बार पैटर्न (उत्कृष्ट और बहुत मजबूत रिवर्सल ट्रेडिंग तकनीक) के लिए 2 बी का वर्णन विक्टर स्परान्देओ (व्यापारियों के बीच में, उसे तब व्यापारी विक के रूप में जाना जाता था) में वर्णित किया गया है। पेशेवर अनुमान लगाते हैं। 187 व्यापारी विक इस प्रकार की उत्कृष्ट तकनीक का वर्णन करते हैं 187: 171 ऊपरी कीमत की प्रवृत्ति, अगर बाजार की कीमत पिछले कीमत के ऊपरी स्तर को छुआ, लेकिन पहली बार पार नहीं कर सकती, और तुरंत पिछली कीमत की चोटी से नीचे गिर गई, तो इससे यह पता चलता है कि यह प्रवृत्ति बाजार के बारे में बदल रही है 171. विपरीत आम तौर पर निम्न मूल्य प्रवृत्ति के लिए सच है। विनियमन पैटर्न 2 बी लागू होता है जैसे ही बाजार मूल्य नई अधिकतम या न्यूनतम बनाता है, और फिर महत्वपूर्ण पुलबैक। रोलबैक के कार्यान्वयन के बाद, कीमत एक बार फिर से अधिकतम या न्यूनतम मूल्य उत्पन्न करने का परीक्षण करने की कोशिश कर रहा है। एक बार यह परीक्षण 171new187 अधिकतम या न्यूनतम असफल हो गया है, यह संभावित प्रतिवर्ती पिछले मूल्य प्रवृत्ति का एक संकेत है यह सेटअप काफी शक्तिशाली है और यह बाजार में शुरुआती सुधार के व्यापारी को संकेत करता है। 2 बी, पैटर्न ट्रेंडी टॉप और बाटियां खोज कर दिन के भीतर इंट्राडे सेटअप और लेनदेन पर पाई जा सकती हैं, काफी उपयोगी है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग लेन-देन के 2-टॉप और 2 बॉटम वॉल्यूम के विश्लेषण में भी किया जा सकता है। अगर यह मात्रा दूसरा शिखर है या नीचे सबसे पहले शिखर या नीचे से कम है, तो वह उसे विचलन और 2 बी के संभावित गठन के गठन के बारे में बताता है कोने 2 बी बनाने के लिए नियम बाजार वर्तमान में एक ऊपरी कीमत की प्रवृत्ति में है और एक नया अधिकतम (अधिकतम 20 बार) बनाता है, जिसके बाद बाजार पर एक रोलबैक (चार्ट पर दिखाई देता है) है, जिसमें 5-8 बार हैं बाजार पर वापस रोल करने के बाद, वह कीमत इस नए ऊंचाइयों को तोड़ने की कोशिश कर रहा है और इसके ऊपर बंद कर दिया है। उस 8217 के दाईं ओर, इस बार को 171break-आउट बार कहा जाता है लेकिन ब्रेकडाउन पट्टी 187 के शीर्ष 171 में बंद होने पर ऐसा नहीं होता है, क्योंकि कीमत न्यूनतम 171 ब्रेक डाउन से नीचे बंद हो जाती है .187 इस तरह, शीर्ष 2 बी पर पैटर्न 2 बी का निर्माण पूरा होता है कंपन-संबंधी हाल की कीमत शिखर पर रोक-हानि रखा गया है लाभ लक्ष्य कम से कम कंपन पर है जो कि एक नई उच्चतर से पहले था बोतलों 2 बी बनाने के लिए नियम बाजार मूल्य एक नई कीमत कम (कम से कम 20 बार) बनाता है। कम से कम एक नई कीमत बनने के बाद, बाजार पर एक रोलबैक है, जिसमें 5-8 बार हैं। उसके बाद, कीमत पिछले प्रवृत्ति पर वापस लौटने का प्रयास करेगी, जिसके परिणामस्वरूप नए न्यूनतम से नीचे के बार बंद हो जाएगा। यहां 8217 के इस बार ने 171 ब्रेक-आउट बीए आर 171 को बुलाया था। लेकिन बाजार में मूल्य प्रवृत्ति की निरंतर जारी नहीं की गई है। बहुत जल्द, कीमत 171 के ब्रेकडाउन बार 187 के अधिकतम मूल्य से ऊपर है। नतीजतन, 2 बी, पैटर्न का गठन होता है। खरीद मूल्य के लिए ट्रेडिंग स्थिति उच्च बार से ऊपर खुलती है जो 171 ब्रेक डाउन बार के उच्च से ऊपर बंद हुआ। 187 रोक-हानि के आदेश को पिछले कंपन के तहत न्यूनतम रखा जाना चाहिए। वांछित लाभ का लक्ष्य कंपन कीमत पर उच्च स्थित है जो नई कीमत न्यूनतम से पहले था 2 बी खरीदने के सौदे के लिए शर्तें 1. एक नए न्यूनतम का निर्माण। 2. मूल्य रोलबैक चलाना 3. आकार की बार, जो कम कीमत पट्टी के नीचे बंद हो गया है। 4. अधिकतम बार नोट करें 3. हम चारों की समापन सलाखों के लिए इंतजार कर रहे हैं 5. अधिकतम 4 की खरीद पर सौदे खोलें। 4. लाभ लक्ष्य ( ले-प्रॉफिट) 8212 पुराने ओसील्टिंग मूल्य अधिकतम बिक्री पर सौदा पर 2 बी 8212 स्थितियां 1. एक नए उच्च का गठन 2. मूल्य रोलबैक चलाना 3. आकार की बार, जो उच्च कीमत बार 1 से ऊपर बंद हो गया है। 4. न्यूनतम बार नोट करें 3. हम पट्टी बंद 4 के लिए इंतजार कर रहे हैं। 5. कम से कम 4 बिक्री पर सौदे खोलें। 6. लाभ लक्ष्य ( ले-प्रॉफिट) 8212 पुरानी ओसील्टिंग मूल्य न्यूनतम इंट्राडे मूल्य चार्ट पर सीरीज 2 बी पैटर्न: सौदा बेचने के लिए पहला उदाहरण 8212 मूल्य पैटर्न 2 बी। लघु व्यापार की स्थिति बार (3) के समापन पर खोली गई है। लाभ 8212 oscillatory न्यूनतम के लिए लक्ष्य, जो एक बार से पहले किया गया था। स्टॉप-लॉस हाई बार 2 से ऊपर रखा गया है। दूसरा उदाहरण 8212 एक कीमत 2 बी जिस सौदे को खरीदने के लिए किया गया है। लंबे समय तक सौदे उच्च पट्टी के ऊपर खुलता है 2. लाभ के लिए लक्ष्य कंपन शिखर पर है, जो कि बार 1 तक गठित है। सुरक्षा रोक-हानि आदेश 171 वीब्रेशन न्यूनतम 187 के तहत रखा गया है, जो पहले 3.2b संरचना स्केलिंग ट्रेडिंग द्वारा उपरोक्त चित्र स्पष्ट रूप से पता चलता है कि एक नया कम बनाया गया है, जो निश्चित रूप से पैरामीटर का नंबर 1 के रूप में उल्लेखित मारियो ड्रग्स का है। ऊपर दी गई तस्वीर अंतिम लाल को तोड़ने के लिए पहले लाल मोमबत्ती दिखाती है। उस मोमबत्ती को शीर्ष पर चेक मार्क के साथ चिह्नित किया गया है अब यह वह जगह है जहां हम फाइब स्तर का उपयोग करते हैं। हमारा 100 नीचे तीर के साथ चिन्हित लोहेक्वाइट का उच्चतम है, और 0.0 मोमबत्ती का कम है जो कि नीचे के नीचे के तीर के साथ बंद हुआ (अब शीर्ष पर तीर के साथ चिह्नित किया गया है।) अब अगर कीमत कोस्टस्टॉप लॉसक्वाट को छूने से पहले जारी रहती है एक प्रश्न: आप अपने पसंदीदा पैटर्न में से किसी एक टीपी को कैसे सेट करते हैं, या इसकी भिन्नता। इसके बारे में क्वाटस्प्रिंगक्वाट भाग आम तौर पर एक ऊंचा स्थान का शिकार बनता है, इसलिए उन क्षेत्रों में उनको ढूंढना सर्वोत्तम है, जहां आप उस प्रकार की गतिविधि की उम्मीद करेंगे .. अगर आप डेटेल्रेडिंग कर रहे हैं, तो पिछले दिन हाईस्कॉज़ या वर्तमान दिन सत्र (टोक्यो या लंदन) हाईस्कॉउज़ उन्हें लेने के लिए अच्छी जगह हैं I भी एक मामूली बदलाव का व्यापार करते हैं जो हमेशा बाहर नहीं खेलता है, लेकिन थोड़ा सा सुरक्षित होता है। बहुत कम क्वोट्सिंग कम कोट से देखो और इसके ऊपर की कीमत के व्यापार की प्रतीक्षा करें, फिर वापस आओ और पीछे हटें। एक सिर और कंधे या उलटा सिर और कंधों के बारे में सोचें, जहां आप विरोध के रूप में उद्धृत कंधे के स्पर्श पर अपनी प्रविष्टि लेते हैं प्रतीक्षा करने के लिए एक गर्दन के ब्रेक के लिए बेशक, ये पैटर्न समय पर विफल होते हैं, जैसे अन्य सभी। लेकिन विफलताओं का व्यापार करने की क्लारोप्टीज़ पद्धति दिलचस्प लगती है मेरे पसंदीदा पैटर्न में से एक, या इसके भिन्नता इसके बारे में क्वाट्सप्रूंक भाग आम तौर पर एक ऊंचा स्थान का शिकार हो जाता है, इसलिए उन क्षेत्रों में उनको ढूंढना सर्वोत्तम है, जहां आप उस तरह की गतिविधि की उम्मीद करेंगे। यदि आप डेलार्टरिंग कर रहे हैं, तो पिछले दिन हाईस्कॉज़ या वर्तमान दिन सत्र (टोक्यो या लंदन) हाईस्कॉउज़ उन्हें लेने के लिए अच्छे स्थान हैं। उदाहरण: मैं एक मामूली भिन्नता का भी व्यापार करता हूं जो हमेशा बाहर नहीं खेलता है, लेकिन थोड़ा सुरक्षित होने लगता है। आप बहुत कम क्वोट्सिंग कम कोट को देखते हैं और कीमत इसके ऊपर व्यापार करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, फिर वापस आते हैं और। तुम सही हो। आम तौर पर 2 बी के बाद 123 होता है और इसका कारण यह है कि जब ऑर्डर प्राप्त नहीं हो जाते तब तक यह सब कुछ ठीक नहीं हो जाता है, इसलिए इसे थोड़ा नीचे चला जाता है और बाकी को पकड़ने के लिए वापस आ जाता है, इसलिए सुरक्षित खेल तब मेरा पहला पसंदीदा गेम है 123 पैटर्न, या की विविधता इसके बारे में क्वाट्सप्रूंक भाग आम तौर पर एक ऊंचा स्थान का शिकार हो जाता है, इसलिए उन क्षेत्रों में उनको ढूंढना सर्वोत्तम है, जहां आप उस प्रकार की गतिविधि की अपेक्षा करेंगे। यदि आप डेलार्टरिंग कर रहे हैं, तो पिछले दिन हाईस्कॉज़ या वर्तमान दिन सत्र (टोक्यो या लंदन) हाईस्कॉउज़ उन्हें लेने के लिए अच्छे स्थान हैं। उदाहरण: मैं एक मामूली भिन्नता का भी व्यापार करता हूं जो हमेशा बाहर नहीं खेलता है, लेकिन थोड़ा सुरक्षित होने लगता है। आप बहुत कम क्वोट्सिंग कम कोट को देखते हैं और कीमत इसके ऊपर व्यापार करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, फिर वापस आते हैं और। यह सिर्फ यह है यदि आप खरीददारी स्थिति लेते हैं, और मोमबत्ती की वजह से खरीदी की ट्रिगर घिरी हुई है, तो आप खरीद पर क्यों रखेंगे? एन्जल्फ़िंग पैटर एक स्पष्ट और एकमात्र सच्चा संकेत है कि बैलबैशर्स ने पिप्स (आईएमओ) की अगली बढ़ोतरी के लिए जगहों को बदल दिया है, यही वजह है कि मैं लगातार नुकसान की मात्रा में कमी करने के लिए फिल्टर का उपयोग करता हूं, जब तक मैं 10 तक पहुंच नहीं सकता -30 पीपी लाभ लेते हैं। मैं स्टॉप लॉस के बाद विपरीत व्यापार ले जाने के साथ भी शतरंज का उपयोग करता हूं, लेकिन केवल इसलिए कि मेरा मानना ​​है कि अगर मैं मोमबत्तियों को घेरने का कारोबार करता हूं तो मुझे लगातार लगातार नुकसान हो सकता है मैं समझता हूं कि लोगों को संकेत मिलता है, और दर्ज करें और यह सर्वोत्तम संभव प्रविष्टि हो, लेकिन आपने कितनी बार प्रवेश किया है, आपकी मोमबत्ती लगी हुई है, और इसे बंद करने के बजाय इसे पकड़ने के बजाय और 2 घंटे बाद आपकी 100 पिप्स । एक हारने वाला होना या नहीं होना चाहिए यही तो प्रश्न है। क्लारो ने कहा: मैं सुझाव देता हूं कि आप निचले टीएफ पर ऐसा करते हैं, क्योंकि आप एक बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक आर: आर अनुपातवॉट मिलेगा। हम्म। मैं सोचता हूं। हर कोई सहमत है (मुझे लगता है) कि समय के उच्च, बेहतर संकेतों लेकिन मैंने इसे वापस नहीं किया है, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कह सकता कि वह अपने वक्तव्य में सही है या नहीं। यदि क्लारा इस पद्धति के साथ 5 वर्षों के लिए लाभदायक है तो मुझे लगता है कि वह उस वक्तवधान को ठीक कर सकता है, मुझे पता है कि आप सिर्फ hypothetically पूछ रहे हैं, लेकिन। 1. क्योंकि व्यापार में प्रवेश करने से पहले जोखिम परिभाषित किया जाता है, इसलिए एक परिष्कृत पैटर्न ट्रिगर को बर्बाद नहीं करता (ये पैटर्न निम्न जोखिम प्रविष्टियों की पेशकश करते हैं, ऐसा नहीं है, इतनी जल्दी बाहर हिलाने की कोई आवश्यकता नहीं है), जो मुझे मेरे अगले बिंदु पर लाती है। 2. एक कमजोर धारक न हो, जो हर बार जब एक मोमबत्ती लगी रहती है तो वो स्थिति बदलती रहती है - वे बीटीडब्ल्यू के माध्यम से हमेशा न चलें। जो 100 पीआईपी नुकसान वाले लोगों को पकड़ने के बारे में कुछ भी कहता है अगर लोग इस तरह हारने पर पकड़ते हैं, तो आप एक पैटर्न पर दोष नहीं लगा सकते हैं या किसी मोमबत्ती को खारिज कर सकते हैं। कि विशुद्ध रूप से एक कमजोर मानसिक खेल है जो किसी भी तरीके से संभवतः सबसे खराब तरीके से उपयोग करते हैं। कहा जा रहा है, मैं अभी भी विफलताओं को पकड़ने के लिए अपनी विधि पसंद है। लेकिन, मुझे अपने आप में और अधिक उदाहरणों को देखना होगा और यह तय करने के लिए कि क्या मैं विफलताएं खेलूँगा या नहीं, अपने ही ठोस नियम सेट (आपके आधार पर) के साथ आना होगा। आपको अपनी शैली की शैली में जो कुछ भी सूट होता है और जो कुछ भी आपकी योजना में फिट बैठता है उसे छोडना होगा। संबंध में प्रत्येक अपने स्वयं के लिए। क्लारो ने कहा: मैं सुझाव देता हूं कि आप निचले टीएफ पर ऐसा करते हैं, क्योंकि आप एक बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक आर: आर अनुपातवॉट मिलेगा। हम्म। मैं सोचता हूं। हर कोई सहमत है (मुझे लगता है) कि समय के उच्च, बेहतर संकेतों लेकिन मैंने इसे वापस नहीं किया है, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कह सकता कि वह अपने वक्तव्य में सही है या नहीं। मैंने इस पैटर्न के भिन्नता (सिर और कंधे संस्करण) को एम 4 चार्ट के रूप में कम के रूप में 4h चार्ट के बराबर कारोबार किया है (हालांकि मैं उन्हें दैनिक और साप्ताहिक समय पर भी देखता हूं, मैं वहां उन्हें कारोबार किया था)। ईमानदार, वे आश्चर्यजनक रूप से छोटे समय-सीमा पर ही विश्वसनीय हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेहतर आर: आर प्राप्त करें। आर के लिए आर: आर आपको एक पूर्वनिर्धारित SL के साथ पूर्वनिर्धारित टी.पी. तो क्या आप 5 पिप्स को 1 मिनट के चार्ट पर 15 बनाने या प्रति घंटा चार्ट पर 60 अंक बनाने के लिए 20 पिप्स को खतरे में डालते हैं। आपका आर: आर एक ही है मैं एच 4 से 15 मीटर पसंद करता हूं, हालांकि निजी तौर पर हालांकि मुझे इन दिनों के लिए 5 मी या उससे कम चार्ट देखने में इतना समय खर्च करना पसंद नहीं है ठीक है, मुझे पता है कि आप सिर्फ hypothetically पूछ रहे हैं, लेकिन। 1. क्योंकि व्यापार में प्रवेश करने से पहले जोखिम परिभाषित किया जाता है, इसलिए एक परिष्कृत पैटर्न ट्रिगर को बर्बाद नहीं करता (ये पैटर्न निम्न जोखिम प्रविष्टियों की पेशकश करते हैं, ऐसा नहीं है, इतनी जल्दी बाहर हिलाने की कोई आवश्यकता नहीं है), जो मुझे मेरे अगले बिंदु पर लाती है। 2. एक कमजोर धारक न हो, जो हर बार जब एक मोमबत्ती लगी रहती है तो वो स्थिति बदलती रहती है - वे बीटीडब्ल्यू के माध्यम से हमेशा न चलें। जो कहते हैं कि 100 पीआईपी नुकसान वाले लोगों के बारे में कुछ भी कह रहा है अगर लोग इस तरह हारे हुए हैं मेरे लिए उद्धृत आउटक्ॉट प्राप्त करना निम्नलिखित होगा: एक उदाहरण के लिए कहें कि इसके नीचे चेक मार्क के साथ लाल मोमबत्ती मेरे क्वाट्रिगर मोमबत्ती है, जो कि निश्चित रूप से इसका अर्थ है कि मैं अगले मोमबत्ती के खुले में बिक्री में प्रवेश करूंगा, जिसके बाद 60 सेकंड ग्रीन बने आप देख सकते हैं कि मैंने जिस स्थिति में प्रवेश किया था, वही मोमबत्ती (डबल ऐरो मोमबत्ती) ने ट्रिगर मोमबत्ती के ऊपर एक बाइक को छोड़ दिया (चेक के साथ एक), शकेन आउटक्ॉट होने के नाते ये बिक्री बंद हो जाएगी क्योंकि कीमत छुआ या मेरी स्ल लाइन (चेकक्वाइट के साथ लाल मोमबत्ती की ऊँचाई) पार कर दी, लेकिन अगर मैं केवल अपने नियमों के प्रति 60-60 सेकेंड में ही देखना चाहता हूं, तो उस बाती ने मुझे कभी भी हिलाने की भूमिका नहीं निभाई होगी। हिलाने की आपके पास लगभग सब कुछ है जो आपके नियमों के खिलाफ चल रहा है, इसके बजाय टी के अनुसरण में है। तो देखो कि कैसे एक व्यापार मैं 8 pips के बारे में जोखिम होगा, और कीमत 30 pips गिरा दिया। ट्रिगर मोमबत्ती, और मैं बेचने के लिए आयोजित किया, तो यह एक BIAS बेचने के लिए होगा क्योंकि engulf स्टार्ट है और खरीदने की ओर एक उत्क्रमण की पुष्टि की शुरुआत। वर्षों से मैं पैसे के लिए चिपके नहीं की वजह से खो दिया है नियम, और टिकटिक के लिए चार्ट टिक देख रहा है टीटी के परिणामों को एक वास्तविकता बना दिया गया है, जब मैं नियमों पर ध्यान देना चाहूंगा, मार्टिंगेल के लिए, कई लोग इस पर भ्रूभंग करते हैं, और ये कई थ्रेड्स हैं जो इसके जोखिम के बारे में कहते हैं, लेकिन शर्टिंगेल केवल पैसा प्रबंधन है, और यह एक अचुरल प्रणाली नहीं है। प्रणाली एक ऐसी स्थापना है जो ओ. पी. ने पोस्ट की है। मार्टिंगेल में जब लोग कहते हैं कि आपके ट्रेडमार्क में 2 से अधिक खाते हैं तो जोखिम नहीं है। तो अगर मैं सच मानता हूं, तो मैं केवल 1 जोखिम 2. 2 .8 .8 का जोखिम रख सकता हूं, जो कि सही धन प्रबंधन के दायरे से कम है। फिर भी, मैं एक गैर-व्यावसायिक हूं और मैं यहां व्यापार के बारे में किसी को भी किसी प्रकार की सलाह देने के लिए नहीं हूं। मैं बस जो भी उपयोग करता हूं, वह साझा कर रहा हूं, और लोग आसानी से एक 1m से 1hr चार्ट ले सकते हैं, और इसे देख सकते हैं कि यह कितनी अच्छी तरह काम करता है। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) मेरे लिए एंड्रॉफ्कोस को आउटआउट प्राप्त करना निम्नलिखित होगा। एक उदाहरण के लिए कहें कि इसके नीचे चेकमार्क के साथ लाल मोमबत्ती मेरे एम्पक्वाटरिगर कैंडलम्पक्ॉट हैं, जिसका मतलब है कि मैं अगले मोमबत्ती के खोलने पर बेचता हूं, जिसके बाद 60 सेकंड हरित हो जाता है आप देख सकते हैं कि मैंने जिस स्थिति में प्रवेश किया था वही मोमबत्ती (दोहरी तीर मोमबत्ती) ने ट्रिगर मोमबत्ती के ऊपर एक बाक को छोड़ दिया (चेक के साथ एक) ampquotShaken outampquot होने से बिक्री बंद हो जाएगी क्योंकि कीमत छुआ या बीतने के। इस पोस्ट में इस व्यापारी के बारे में पूरी कहानी और वास्तविकता कोई अपराध नहीं बताता है

Comments